इमरान खान पर जानलेवा हमला । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर जानलेवा हमला। ख़बरों के अनुसार मन जा रहा है की इमरान खान पर AK 47 से की गयी फायरिंग।  बताया जा रहा है की इमरान खान के दाहिने पैर पर एक से अधिक गोलियां लहि है। उनकी दाया पैर बुरी तरह जख्मी है इमरान खान को बुलेटप्रूफ गाड़ी में अस्पताल लेजाया गया है।

इमरान खान पर जानलेवा हमला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के अगुआई में विरोध प्रदर्शन इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहा था इस विरोध प्रदर्शन का यह छठा दिन था. यह दिन गुरुवार का था इस दिन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला किया गया।  बताया जा रहा है की इमरान पर AK47 से हमला किया गया है। इसमें उनकी दाहिनी पैर पर एक से अधिक गोलिया लगी है। बताया जा रहा है की यह प्रदर्शन सरकार के खिलाफ लॉन्ग मार्च को लेकर इस्लामाबाद की ओर बढ़ रही थी। जिस समय इमरान की अगुआई में रैली इस्लामाबाद की और बढ़ रही थी तो उस समय इमरान खान के  साथ पीटीआई अध्यक्ष भी थे।  बताया जा रहा है की अब इमरान खतरे से बहार है। पाकिस्तान के कई मसहूर एक्टर्स और बड़ी सेलिब्रिटीज इमरान के लिए दुआ कर रही है।

खबरों के अनुसार इमरान पर AK47 से से हमला किया गया।  इमरान के करीबी फवाद चौधरी के अनुसार इस गोलीबारी में इमरान के दाहिने पैरों में एक से अधिक गोलियां लगी है। गोली लगने के बाद उनको तुरंत बुलेटप्रूफ गाड़ी में अस्पताल पाहुचाया गया।  उसके कुछ समय बाद इमरान खान के पार्टी के वरिस्ट नेता असद उमर ने बताया की इमरान खान की हालत अब खतरे से बाहर है इस हमले में इमरान के साथ साथ उनके पार्टी के कई और लोग भी घायल हुई है. बताया जा रहा है की उन्ही के पार्टी के नेता सहित कुल 8-9 लोग घायल है। और एक की मोके पर ही मौत हो गयी है और एक की हालत काफी गंभीर है।

इमरान खान की दाहिने पैर पर लगी गोलियां।

गुरुवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अपने पीटीआई के अगुआई में विरोध प्रदर्शन इस्लामाबाद की ओर  तभी इमरान खान पर जानलेवा अटैक किया गया है जिसमे उनकी दाहिने पैर पर एक से अधिक गोलियां लगी है। बताया जा रहा है की उनपर यह जानलेवा हमला किया गया था। पाकिस्तान में यह रजनीतिक में हत्या का इतिहास बहुत ही पुराना है। सोशल मीडिया पर इमरान के अटैक का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।  उन वीडियोस में करीबन 7-8 गोलियों की फायरिंग देखि जा रही है। गोलियों की आवाज सुनकर इमरान और उनके साथ के सभी लोगों ने इमरान को बचाव का प्रयाश किया और इस बचाव प्रयास में इमरान के पैरों में गोलियां लग गयी। अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया की अब इमरान खतरे से भर है उनकी जान को कोई खतरा नहीं है।

कौन है काफिले पर हमला करने वाला ?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला करने वाले को पाकिस्तान पुलिस ने पकड़ लिया है और उसकी बन्दुक को भी जब्त क्र लिया गया है। उसने अपना नाम मोहम्मद नावेद बताया है। हमलावर मोहम्मद नावेद ने पुलिस और कैमरे के सामने गुनाह को काबुल किया है।  हमलावर ने कहा की इमरान लोगों को गुमराह कर रहे है।  मुझसे यह देखन नहीं गया और मै सिर्फ इमरान को मार डालना चाहता था। हमलावर ने ओर कहा की जिस समय इमरान अपनी पार्टी के साथ रैली निकाल रहे थे। उस समय अजान हो रही थी और दूसरी और इमरान के पार्टी वालो ने जोर जोर से स्पीकर्स बजा रखे थे उसके बाद उसे यह ाचा नहीं लगा और उसने इमरान पर हमलाकर दिया। हमलावर सिर्फ इमरान को मरना चाहता था।

हमलावार ने कई गोलियां चलाई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला करने वाले सख्श का नाम मोहम्मद नावेद है। हमलावर ने इमरान पर तब हमला किआ जब वह पंजाब प्रांत के वजीराबाद कसबे के अल्लहवाला चौक के पास कंटेनर पर चढ़ कर अपने सार्थको को सम्बोधित कर रहे थे।  हमलावर ने जब देखा की इमरान कंटेनर पर है तो उसे वही सही समय लगा और उसने उसी समय इमरान पर गोलियां चलानी शुरू करदी। गोलियों की आवाज सुनकर रैली में भागदढ मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे। इस भगदड़ के बिच इमरान को उनके दाहिने पैर पर 7 से 8 गोलियां लग गयी और उनके साथ उनके पीटीआई नेताओ को भी गोलियां लग गयी है। बताया जा रहा है की हमलावर ने कई गोलियां चलाई जिसमे बताया जा रहा है की एक की मौत और एक की हालत नाजुक बताई जा रही है और इस हमले में कई लोग घायल भी है। हमलावर को तुरंत पाकिस्तानी पुलिस ने उस हमलावर को पकड़ा और उसे गिरफ्त में ले लिया है और उस हमलावर ने अपना गुनाह काबुल भी कर  लिया  है। इमरान की हालत अब ठीक बताई जा रही है।